मोदी सरकार के निकोबार Project का विरोध Leftists, NGO और Celebrities ने करना शुरू कर दिया है.

इस project का उद्देश्य निकोबार को विकसित करना है.... वहाँ Ports, हवाई अड्डे बनेंगे... शहर बसेगा, होटल बनेंगे, सेना (आर्मी, नेवी और एयरफोर्स) के लिए Base बनेगा...और भी कई तरह के काम होंगे.

इन सबसे नुकसान किसे होगा??

चीन को.

क्यूंकि निकोबार में विकास होने और सेना तैनात होने से Straight Of Malacca पर भारतीय पकड़ मजबूत होगी..... और वह किसी भी स्थिति में चीन के सारे शिपमेंट्स को रोक सकेगा.

चीन का 85% शिपमेंट्स यही से हो कर गुजरता है... और अगर भविष्य में कभी लड़ाई जैसी सम्भावना होती है... तो भारत चीन को घुटने टेकने पर मजबूर कर सकता है.

बस इसीलिए इस project का विरोध हो रहा है... चीन ने अपने पिस्सूओं को लगा दिया है काम पर

Environment and climate change is the best weapon against a developing nation
Dr GP
मोदी सरकार के निकोबार Project का विरोध Leftists, NGO और Celebrities ने करना शुरू कर दिया है. इस project का उद्देश्य निकोबार को विकसित करना है.... वहाँ Ports, हवाई अड्डे बनेंगे... शहर बसेगा, होटल बनेंगे, सेना (आर्मी, नेवी और एयरफोर्स) के लिए Base बनेगा...और भी कई तरह के काम होंगे. इन सबसे नुकसान किसे होगा?? चीन को. क्यूंकि निकोबार में विकास होने और सेना तैनात होने से Straight Of Malacca पर भारतीय पकड़ मजबूत होगी..... और वह किसी भी स्थिति में चीन के सारे शिपमेंट्स को रोक सकेगा. चीन का 85% शिपमेंट्स यही से हो कर गुजरता है... और अगर भविष्य में कभी लड़ाई जैसी सम्भावना होती है... तो भारत चीन को घुटने टेकने पर मजबूर कर सकता है. बस इसीलिए इस project का विरोध हो रहा है... चीन ने अपने पिस्सूओं को लगा दिया है काम पर Environment and climate change is the best weapon against a developing nation Dr GP
0 Comments 0 Shares 797 Views 0 Reviews